Thursday 8 March 2018

एक दिवसीय व्यापार - रणनीति में भारत - पीडीएफ


इस साइट का उद्देश्य। इस साइट का उद्देश्य आपको युक्तियों के साथ प्रदान करना है ताकि हर दिन कम से कम हमारे छह दैनिक सुझाव आपको न्यूनतम 300 रुपये प्राप्त कर सकें - 15000 रुपये का लाभ - आपकी तरफ से निवेश अगर आप ऑन-लाइन हमारे दिशानिर्देशों के मुताबिक और हमारे मूल्य-बिंदुओं और अलर्ट के अनुसार। भले ही आप इस वेबसाइट में दिखाए गए हिस्से का केवल एक हिस्सा पकड़ते हैं और केवल 25 जो वास्तव में संभव है, तो आप हर महीने न्यूनतम 10 मुनाफे कमाते हैं। यदि आप एक पूर्ण शुरुआत कर रहे हैं , कोई पूर्व व्यापारिक अनुभव नहीं है, और इन्ट्राडेय ट्रेडिंग को एक व्यवहार्य आय विकल्प के रूप में चुनना चाहेंगे, तो आपको पहले यह पढ़ना चाहिए। 15,000 निवेश पर पिछले 3 दिनों के लिए लाभ। शुक्रवार 10 मार्च 2017 एनएसई निफ्टी 8934 55 7 55 Suggest1 एनटीपीसी लाभ रुपये निल। सुजफ्ता 2 एसबीआईएन लाभ का लाभ निल। सुल्फ़ 3 जीईएलएल का लाभ नील। एल्सीसी 1 सीआईआरएन लाभ नल। भी एससी 2 डिश एचटीवी लाभ रुपये 3 रुपये। टीसीएस 3 टीएटीएमओटीएक्स लाभ 310। टीसीएस 14-मार्च-2017 एनएसई निफ्टी 9087 00 152 45 सुझाव 1 बीएआरटीआईआरटीएल लाभ रुपये नीलाश। सुप्रीम 2 सेंट्रलबीके लाभ नील एसयू गेट 3 टीवीएसएमओटीएआर का लाभ 940 रूपए। नील का एसएआई 1 एएमबीजेएसीआईपी लाभ भी निल। एल्स्सीएस 2 जींडलस्टेल का लाभ निल। एएलएलसीएसई 3 ओएनजीसी लाभ नील। बुधवार 15 मार्च-2017 एनएसई निफ्टी 9084 80 -220 सुझाव 1 आईसीआईसीआई बैंक का लाभ नल। सुचित 2 जेकेटाइर मुनाफा 1100 रुपये। सुचित 3 टीआईटीएएन लाभ नं। एएलएससी 1 एडीएनआईआईपीआरटीएस लाभ का निल। एएलएससी 2 डीएलएफ का लाभ नल। एली एसईई 3 आरईसीएलडीआईटी निल। इंट्रेडय मार्केट दिशा निर्देश चुनने के लिए 80 नियम। यदि आप हमारे ब्लॉग का पालन करते हैं, तो आप निश्चित रूप से व्यापारी लैरी लेविन, राष्ट्रपति से परिचित हैं ट्रेडिंग एडवांटेज एलएलसी का हमने अपने कुछ अतीत पदों से इस तरह की महान प्रतिक्रिया प्राप्त की है कि वह अपने पसंदीदा व्यापारिक सुझावों में से एक को अपने दर्शकों के विशेष व्यवहार के रूप में साझा करने के लिए सहमत हो गए हैं बाजार की दिशा निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है और सिर्फ सादा भ्रामक हो सकता है कभी-कभी, लेकिन लैरी के विशेषज्ञ राय ने इसे आसान बना दिया है यदि आप इस लेख को पसंद करते हैं, तो लैरी भी आपको अपनी डबल स्टॉप ट्रेडिंग तकनीक तक मुफ़्त पहुंचाने के लिए सहमत हुए हैं। मुझे आपको एक सरल तकनीक के साथ परिचय दें जिसका उपयोग मैं इंट्रैम मा 80 सटीकता के साथ रकेट की दिशा। क्या आप जानना चाहेंगे कि किसी विशेष व्यापार में काम करने की एक 80 संभावना है क्या आप जानना चाहेंगे कि वह व्यापार कैसे दर्ज करें, और कहां से बाहर निकलें क्या आप इस तकनीक को 2 बिंदु स्टॉप लॉस के साथ व्यापार करना चाहते हैं या कम। यह बाजार में ऊपर या नीचे जा रहा है, तो यह मामला नहीं है, यह सरल-से-सीखने के तरीके में 80 प्रतिशत की एक ऐतिहासिक सटीकता है। प्रत्येक दिन केवल दो प्रमुख संख्याओं का उपयोग करते हुए, तल व्यापारियों और अन्य पेशेवर दिशा निर्देश लेने का प्रयास कर सकते हैं , प्रवेश मूल्य, किसी विशेष व्यापार की हानि और लक्ष्य की कीमत रोकना यदि बाजार ऊपर या नीचे जा रहा है तो यह कोई फर्क नहीं पड़ता है - इस सरल तरीके से सीखने की विधि 80 की एक ऐतिहासिक सटीकता है वास्तव में इसे 80 नियम कहा जाता है। हर सुबह आप पता है कि उन दो प्रमुख संख्याएं क्या हैं, यदि सेट अप सही है, तो बस व्यापार दर्ज करें, अपनी स्टॉप सेट करें, अपना लक्षित मूल्य सेट करें और एक व्यापार के साथ वापस बैठो जो लक्ष्य को मारने की 80 प्रत्याशा है जो आसान हो सकता है। यहाँ 80 नियम के लिए मूल बातें हैं। मान क्षेत्र गुप्त तिवारी पी 12 कीमतों की सीमा जहां कल की मात्रा 70 हो गई, उदाहरण के लिए, यदि एस एस में मान क्षेत्र 138500-139000 है, तो पिछले दिन के वॉल्यूम के 70 में 138500-139000 की कीमतों के बीच हुई थी। 80 नियम जब बाजार मूल्य क्षेत्र से ऊपर या नीचे खुलता है, और फिर लगातार दो आधे घंटे की अवधि के लिए मूल्य क्षेत्र में जाता है तो बाजार में मूल्य क्षेत्र भरने का एक 80 मौका है। मान क्षेत्र और 80 नियम उत्कृष्ट उपकरण हो सकते हैं संभावित बाजार की दिशा को पहचानने के लिए मान क्षेत्र से परिचित कई व्यापारियों और तकनीक जो इसके साथ जाते हैं, उन्हें यह तय करने में मदद करने के लिए कि प्रत्येक दिन क्या व्यवसाय करना है। महत्वपूर्ण बिंदुओं को याद करने के लिए दो। यदि बाजार मूल्य क्षेत्र से ऊपर खुलता है, मूल्य क्षेत्र के शीर्ष पर जितना संभव हो उतना करीब एक छोटी स्थिति दर्ज करने का प्रयास करें। इसके विपरीत, यदि बाजार मूल्य क्षेत्र से नीचे खुलता है, तो मान क्षेत्र के नीचे जितनी संभव हो उतनी नज़दीकी स्थिति में प्रवेश करना है। एक बार जब आप मिले इसे करने के लिए इस्तेमाल किया, आप पाएंगे कि मूल्य क्षेत्र eac का उपयोग कर एच दिन अपने व्यापार में बहुमूल्य होगा पून इरादा। 80 ​​नियम बाजार की सवारी करने के लिए एक आसान तरीका है क्योंकि यह संभावित रूप से मूल्य क्षेत्र भरता है हालांकि, यह चेतावनी के लिए एक अपवाद है अगर यह बाजार मूल्य क्षेत्र से ऊपर खुलता है और फिर इसके ऊपर या उससे नीचे की ओर जाता है, 80 नियम अभी भी प्ले में आ सकता है, इसके लिए उन महत्वपूर्ण दो लगातार ब्रैकेट या 30-मिनट की सलाखों के लिए मूल्य क्षेत्र में वापस आने के लिए देखें। आप के लिए सबसे अच्छा व्यापार, लैरी लेविन के संस्थापक राष्ट्रपति-ट्रेडिंग लाभ। अस्वीकरण वायदा और विकल्प में ट्रेडिंग में हानि के जोखिम की पर्याप्त मात्रा शामिल है और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं है पिछले प्रदर्शन जरूरी भविष्य के परिणामों का संकेत नहीं है। जो लोग मुझे नहीं जानते हैं क्योंकि मुझे कई वित्तीय साइटों पर पता चल रहा है I टर्म ट्रेडिंग ही जाने का तरीका है थोड़े समय के व्यापार करने के लिए आपको मदद की ज़रूरत है सबसे पहले आप कंप्यूटर से जुड़े हैं दूसरा, आपका मन स्पष्ट होना चाहिए तीसरा आपको अपनी पद्धति के बारे में सुनिश्चित करना होगा और दूसरा विचार नहीं देना चाहिए कि आप क्या कर रहे हैं भविष्यवाणी करने के लिए मूल्य आंदोलनों पर, यहां की टिप्पणियों को देखते हुए, अधिकांश सदस्यों में कई ठंडी संकेतक हैं, जो कीमतों को ट्रैक करते हैं या एक आंदोलन की पुष्टि करते हैं व्यक्तिगत रूप से मैं कुछ देर तक नहीं रहना पसंद करता हूं इस परिभाषा के द्वारा ये विधि देर हो चुकी है, मान क्षेत्रों के रूप में यह विधि ठीक लगता है बाजारों में इस क्षेत्र के लिए गुरुत्वाकर्षण है ऐसा लगता है कि मुझे इस बात का यकीन नहीं है कि आप मूल्य क्षेत्र के खिलाफ एक छोटी स्थिति लेते हैं यदि बाजार इस क्षेत्र से ऊपर खुलता है और आप बार-बार क्षेत्र की सीमा के रूप में बाहर निकलते हैं कीमत क्षेत्र में प्रवेश करें और 1 2 घंटे इंतजार करें, उस समय से नहीं, जब बाजार में गिरावट आई या उस समय से शीर्ष शीर्ष तक पहुँच जाता है जो जानता है। आप सभी के साथ ईमानदार होने के लिए अगर आप वास्तव में 80 सही चालानों के लिए व्यापार कर सकते हैं बहुत आश्चर्यचकित हो यह भी अगर मैं पढ़ा है, तो लाभ के लिए करीब करीब 1 2 घंटे के बाद मैं अभी भी यकीन नहीं कर रहा हूँ जब यह 1 2 घंटे शुरू होता है, तो मुझे नहीं पता कि यह कहां समाप्त होता है। मुझे पता चला कि Gann व्यापारियों और मार्केट मैपर्स और मुझे आगे बढ़ने के लिए दिखाएं.हाँ, मुझे इस सबका जवाब है लेकिन मुझे इसे स्वचालित करने के लिए मदद की ज़रूरत है। आप मूल्य क्षेत्र का पता लगाने के लिए मात्रा कैसे प्राप्त करते हैं यह बात यह है कि जब तक आपके पास सॉफ़्टवेयर नहीं होता है जो यह गणना करता है। आप इसे एक्स अक्ष पर वॉल्यूम के साथ एक स्कैटर ग्राम चार्ट के साथ अनुमान लगा सकते हैं और एक्स अक्ष पर मूल्य केवल एक्स अक्ष को वॉल्यूम के लिए शेयर या संविदाओं की संख्या में समायोजित किया जाना चाहिए, जाहिर है यह प्रोग्रामिंग की आवश्यकता है और संभव है लेकिन यदि आपके पास नहीं है एक प्रोग्रामर जो सस्ता काम करता है, आप बाहर हैं। रातोंरात चिंता मत करना चाहिए क्योंकि इसके साथ काफी कम मात्रा में होना चाहिए। डायनेस राजा कहता है। वीए सामान्य व्यापार के घंटे पर आधारित है, रातोंरात व्यापार पर नहीं। लेविन लंबे समय तक जाने की सलाह देते हैं 1-2 अंकों के साथ संभव के रूप में वीए की छोर यह छुट्टियों की तरह कम मात्रा के व्यापार के लिए बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करता है, लेकिन यह 12 30 वीए पर 1257 1250 50 आधार पर काफी अच्छा काम करता है, मार्च ई-मिनी में सुबह इसे वीए बैठक के मानदंडों में कारोबार किया गया 10 बजे, लेकिन 1259 00 पर वापस लौटकर 1257 00 पर एक बार बंद कर दिया गया, फिर उसने मानदंडों को पूरा करना जारी रखा और 1 30-2 00 बजे के बीच 1252 50 में कारोबार किया, लेकिन तब व्यापार कम होने से पहले 1256 25 तक रीलोड किया गया पास के करीब 1251 25 के रूप में। लक्ष्य मूल्य VA के अन्य चरम हो सकता है, लेकिन कम उच्च धुरी बिंदु और SP500 समर्थन प्रतिरोध स्तर भी लक्षित क्षेत्र का मूल्यांकन करने के लिए उपयोग किया जा सकता है सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर ब्रेक या बेहतर स्टॉप का उपयोग करने के लिए पहला अनुबंध पर अंतरिम लक्ष्य पर मुनाफा लेने के बाद अनुबंध पहले अनुबंध पर 2 5-3 जोखिम जोखिम अनुपात के आधार पर 1 अंक की कोशिश करें, वैसे भी, इस तरह से मैं इसके बारे में सोचता हूं, लेकिन शायद अन्य इसे अलग तरीके से करते हैं। लक्ष्य मूल्य और स्टॉप लॉस मूल्य क्षेत्र के ऊपरी हिस्से को इंगित करता है.मैं इंटरएक्टिव ब्रोकर्स का उपयोग करता हूं, जो वास्तविक समय प्रदान करता है और बहुत कम कमीशन ई-मिनी का उपयोग करना पूरे दिन के कारोबार के आधार पर निर्धारित मूल्य क्षेत्र है जो रातोंरात कार्रवाई या बस पर आधारित है गैर व्यापारिक घंटे के बाहर गैरकानूनी एनजी कहते हैं.धन्यवाद, जॉन के पास मेरे पास टीओएस है इसलिए मैं इसे देखता हूँ कि यह कितनी मददगार साबित हो सकता है। एलओएल महीने पहले मैंने इस प्रणाली की जाँच की थी और उसी सवाल पर मैंने कल से समय और बिक्री की थी और उन्हें एक स्प्रेडशीट मुझे लगता है कि मैं संख्याओं को मालिश कर सकता हूं और मूल्य क्षेत्र के साथ आ सकता हूं लेकिन मैं विभिन्न प्रकार के स्टॉक का व्यापार करता हूं और यह पूरी तरह से अव्यावहारिक था। मैं वॉल्यूम बाय प्राइस के साथ खेल रहा हूं जो कि ऊपरी सूचक के रूप में उपलब्ध है दुर्भाग्य से उनके चार्ट केवल दैनिक या साप्ताहिक, यद्यपि आप कुछ कीमतों पर वॉल्यूम में हेडरूम या वैक्यूम की जांच कर सकते हैं, तो आप 5 मिनट के चार्ट के बारे में उन क्षेत्रों को देख सकते हैं, इसलिए यह इस सिस्टम के लिए काम नहीं करेगा। हालाँकि, ThinkOrSwim अपने प्लेटफ़ॉर्म को मुफ्त में प्रदान करता है और वे VolumeProfile को अपने अध्ययनों में से एक के रूप में लागू करें 1 मिनट की समय सीमा पर किसी भी चार्ट के लिए इसे लागू करें और आपको मूल्य क्षेत्र और एक पीओसी के ऊपर और नीचे मिलता है जो कि अधिकतर सक्रिय रूप से व्यापारित समय-सीमा से मेल खाती है। ।अगर तुम ई-मिनी पर हर कीमत पर कारोबार किए गए वॉल्यूम के साथ वास्तविक समय का उद्धरण है, आप उन गणना कर सकते हैं, लेकिन मैं सौभाग्य से नहीं हूं, बैरी लेविन उन अंकों के अपने दैनिक पूर्व बाज़ार न्यूज़लेटर में प्रकाशित करता है जो कि वह और उसके व्यापारियों के लिए साइन अप कर सकता है वेबिनार भी हैं और एक प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करते हैं, जाहिरा तौर पर उन 12 तकनीकों का उपयोग किया जाता है जिनका उपयोग मैं धुरी अंक, 80 नियम, एक बार तैयार करने, और मैक-डी, धीमा स्टेकोस्टिक्स, और 30 पर WR का उपयोग करते हुए टेप को पढ़ने के लिए करता हूं। 10 और 5 मिनट के चार्ट में स्पाइ को कॉल करें और ऑप्शन डालें। आपको मार्केटक्ल 20 मिनट के देरी से उद्धरण दिए गए हैं, लेकिन मेरे पास ईड्रा खातों में फिडेलिटी है, इसलिए मेरे एचपी लैपटॉप के साथ वास्तविक समय के लिए उद्धरण चिह्नों का उपयोग किया जा सकता है I ठीक है, मैं सेवानिवृत्त हूं, इसलिए मुझे एक दिन का नौकरी नहीं है, जब तक आप इसे पूर्ण समय तक नहीं कर सकें, तब तक मैं इसे ऐसा करने की सलाह नहीं दूंगा, हालांकि, इन तकनीकों ने मुझे कुछ उत्कृष्ट स्थिति ट्रेडों के साथ प्रदान किया है, और विकल्प का उपयोग करने का एक फायदा रह रहा है शक्ति है कि वहाँ है रातोंरात या अधिक समय के लिए एक स्थान ले जाने का विकल्प, कुछ तो शायद रातोंरात स्विंग के साथ ई-मिनी के साथ नहीं करना चाहेगा.डेनिस, आप मूल्य क्षेत्र का निर्धारण कैसे करते हैं, जहां पिछले दिनों की मात्रा 70 हुई। 80 नियम ई-मिनी पर आधारित है मूल्य क्षेत्र मूल्य क्षेत्र है जहां पिछले दिनों की 70 मात्रा में हुई यह कम जोखिम प्रविष्टि के साथ ई-मिनी के व्यापार के लिए एक हत्यारा सूचक है, सर्वोत्तम उपयोग के लिए वास्तविक समय की कीमतों की आवश्यकता है पीओसी उस बिंदु पर नियंत्रण क्षेत्र का मूल्य मूल्य क्षेत्र में होता है जहां उच्चतम मात्रा होती है और एक धुरी के रूप में कार्य करती है। यहां मुझे जो लगता है कि भयानक होगा यदि यह वास्तव में सटीक 80 समय था, तो मार्केट क्लब इसे स्मार्ट में जोड़ सकता है सदस्यों के लिए स्कैन एरिया का कहना है कि स्ट्रॉन्ग डीएमए के तहत सही कहते हैं, जो 80 नियम बताते हैं, तब वह सभी शेयरों को स्कैन कर लौटाएगा जो 80 नियमों पर सिग्नल खरीदते थे। मेरा मतलब है कि अगर यह वास्तव में सही समय 80 है, तो यह अत्यंत मूल्यवान होगा न केवल सदस्यों के लिए, बल्कि मार्केट क्लब के लिए अच्छी तरह से हत्यारा विपणन की कल्पना करो जो आप एक ऐसी प्रणाली के लिए कर सकते हैं जो सही समय 80 था, यह व्यापार त्रिभुज प्रौद्योगिकी को अच्छी तरह से पूरक कर सकता है क्योंकि वे व्यापार बाजारों में कम तरह से उपयोगी होते हैं जैसे कि हम एक व्यापारिक बाज़ार में हैं, तो आप बस 80 नियम स्मार्ट स्कैन पर स्विच करें.विशेषता के क्षेत्र में केवल पिछली दिन उच्च कम रेंज है। शीललर हैल्स का कहना है। मेरी 4 बेस्ट इंट्रेडै ट्रेडिंग तकनीकों। मैं अब ज्यादा व्यापार नहीं कर रहा हूं क्योंकि यह लाभदायक इंट्राडे ट्रेडिंग को खोजने के लिए अविश्वसनीय रूप से कठिन है तकनीक। एक बात के लिए, सभी एल्गोरिदमिक मशीनों, बैंकों और उच्च आवृत्ति वाले व्यापारियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना मुश्किल है। दूसरे के लिए, मैं यांत्रिक रूप से व्यापार करना पसंद करता हूं और एक लाभदायक अंतरार्पण व्यापार प्रणाली के साथ आने के लिए यह लगभग असंभव है एक बार कमीशन और स्लिपेज का ध्यान रखा जाता है, अधिकांश अंतरार्इ ट्रेडिंग सिस्टम विफल हो जाते हैं और यहां तक ​​कि अगर आप बढ़त हासिल कर लेते हैं, तो यह आम तौर पर पिछले लंबे समय से जीता जाता है.इस वजह से, मेरा मानना ​​है कि लंबे टर्मफ़्रेम पर मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम का उपयोग करना बेहतर होगा कम समय सीमा के लिए, मेरा मानना ​​है कि व्यापारियों को एक मैकेनिकल और विवेकाधीन दृष्टिकोण दोनों का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा सलाह दी जाती है। आप एक लाभदायक या ब्रेक-यहां तक ​​कि ट्रेडिंग सिस्टम को बेस के रूप में उपयोग कर सकते हैं, फिर अपने अनुभव और अंतर्ज्ञान का उपयोग करके मुझे सबसे अच्छे ट्रेडों को चुनने के लिए इसे कहते हैं रोबोटों के साथ मिलकर काम करना.क्योंकि यदि आप कंप्यूटर के साथ इंसान के दिमाग को जोड़ सकते हैं, तो यह सफलता का सबसे अच्छा मौका देता है और इसी तरह इंसान कुछ शतरंज खेलने वाले कंप्यूटरों को हरा सकते थे। यह सार है मैं कैसे व्यापार और मैं कई अल्पकालिक और दीर्घकालिक व्यापारिक प्रणालियों को बनाए रखता हूं जो मैं अपने पोर्टफोलियो का प्रबंधन करने के लिए उपयोग करता हूं ये रणनीतियों को विभिन्न प्रकार के बाजार स्थितियों के दौरान ऐतिहासिक डेटा और काम पर परीक्षण किया गया है, साथ ही साथ मैं एक अलग पूंजी का बर्तन, अल्पकालिक, अंतर्दाय अवसरों पर जब वे उठते हैं, को भुनाने के लिए उपलब्ध हैं। जो कुछ भी मैं कभी नहीं करता है, वह पूरे दिन स्क्रीन पर नजर रखता है, मैं केवल मूल्य चार्ट देखने का आनंद नहीं करता, ई समय की बर्बादी, विशेष रूप से जब आपके जीवन के साथ इतने अधिक पूरा चीजें हैं तो आप अपने जीवन से कर सकते हैं यही कारण है कि मैं इन ट्रेडिंग प्रणालियों का इस्तेमाल करता हूं और हर दिन एक घंटे से भी कम समय खर्च करता हूं और मेरे ट्रेडों को अद्यतन और व्यवस्थित करता हूं। चाट पढ़ने एक कौशल है। लेकिन मुझे कोई गलती नहीं है, चार्ट पढ़ना एक निश्चित कौशल है और यदि आप एक अच्छा दिन व्यापारी बनना चाहते हैं, तो आपको निश्चित रूप से कुछ गंभीर स्क्रीन के समय में डालना पड़ेगा, यह चार्ट पढ़ने में माहिर होने के लिए बहुत सारे अभ्यास लेता है और मुझे विश्वास है इस का सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह देख रहा है कि कैसे चार्ट कुछ घटनाओं पर प्रतिक्रिया करता है यही मेरे लिए मेरे समय के दौरान सबसे अधिक सफलता मिली है, और मेरे मन में, यह भविष्य की कीमतों के चलने की भविष्यवाणी के पीछे महत्वपूर्ण है। लेकिन अब हम मेरे चार पसंदीदा इंट्राएड ट्रेडिंग तकनीक ये हैं जिनके पास मेरे पास सबसे अधिक सफलता है, अतीत में। ट्रेडिंग ट्रेडिंग तकनीकों .1 पिवट का स्तर। इससे पहले कि मैंने एक ट्रेडिंग फर्म पर काम किया, मैंने धुरी अंक के बारे में कभी नहीं सुना था, लेकिन इन दिनों मुझे लगता है कि ज्यादातर व्यापारियों उनके बारे में जानें एवलल्स ट्रेडिंग फ्लोर के दिनों में और सिक्योरिटीज के दशमलवकरण से पहले ही जाते हैं, लेकिन फिर भी वे बहुत सारे इंट्राडे व्यापारियों द्वारा आज भी उपयोग करते हैं.क्योंकि इतने सारे व्यापारियों और स्थानीय लोग धुरी के स्तर पर देखते हैं, वे उत्कृष्ट स्तर का समर्थन और प्रतिरोध प्रदान करते हैं बाजार हर कोई उनको देख रहा है जिसका अर्थ है कि वे महत्वपूर्ण परिवर्तन बिंदु प्रदान करने की अधिक संभावना रखते हैं, उनके पास एक साधारण गणना है जो कल की कीमतों की गणना की जाती है और इसका मतलब है कि स्तर लगातार बाजार के लिए अनुकूल है। मैंने दो दिन की ट्रेडिंग फर्मों में काम किया है अब और दोनों कंपनियों में, व्यापारियों ने पिवटों पर ध्यान दिया होगा, भले ही वे प्रत्यक्ष रूप से बंद करने वाले व्यापार से जुड़े न हों, सभी व्यापारियों को यह पता था कि वे कहाँ थे और क्या हो सकता है जब एक धुरी बिंदु आ रहा था। पिवोट इंट्रैडा का उपयोग कैसे करें.हमेशा याद रखें यह धुरी सबसे महत्वपूर्ण स्तर है जब बाजार धुरी से ऊपर होता है तो यह तेजी से संकेत होता है और जब बाजार धुरी से नीचे होता है, तो यह मंदी का होता है। इसके मुताबिक, कुछ व्यापारियों को केवल जब बाजार धुरी के ऊपर होता है, और जब बाजार धुरी से नीचे होता है तो वे केवल छोटी ट्रेडों को ही लेते हैं। अन्य समर्थन और प्रतिरोध स्तर आमतौर पर लाभ लेने और व्यापार को प्रबंधित करने के लिए बहुत अच्छे स्तर होते हैं। कभी-कभी, जब बाजार विशेष रूप से होता है उच्च आरएसआई या गति स्कोर के लिए अतिरंजित या ओव्हरस्टोल्ड लुक का उपयोग उत्परिवर्तित ट्रेडों को ले जाने के लिए स्तरों का उपयोग किया जा सकता है.पिवोट स्तरीय उदाहरण। EURUSD में इस हालिया उदाहरण पर एक नज़र डालें आप देख सकते हैं कि बाजार मुख्य धुरी स्तर को नियमित रूप से धुरी, आर 1, आर 2, एस 1 और एस 2, विशेष रूप से ट्रेडर्स जानते हैं कि ये स्तर कितने हैं, इसलिए वे अक्सर अपने लाभ लेते हैं और एक ही जगह के आसपास अपने व्यापार करते हैं। एक रणनीति खरीदें जब बाजार धैर्य के साथ धुरी के माध्यम से धरा जाता है तो आरबीआई पर अपनी स्थिति का आधा हिस्सा लेते हैं, और बाकी को आर 2 पर बेचने की कोशिश करें आप अपने एस 1 के नीचे रोक रख सकते हैं, और एक आकर्षक जोखिम इनाम अनुपात के आधार पर आपकी स्थिति के आकार की गणना करने के लिए एस 1 और आपकी प्रविष्टि के बीच की दूरी का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके एन कोशिश और एस 1 30 पिप्स है, तो आप अपने लाभ का लक्ष्य 60 पिप्स दूर कर सकते हैं, 2 1 जोखिम इनाम की तलाश में आप अपने सर्वोत्तम निकास बिंदुओं को बेहतर ढंग से ठीक करने के लिए स्तर का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, गति और आरएसआई जैसे अन्य संकेतों पर नजर रखें , मूविंग एवरेज और बोलिन्जर बैंड्स जैसा कि आप अगले चार्ट से देख सकते हैं, अगर आरएसआई ज्यादा से ज्यादा खरीदा है और बाजार एक प्रतिरोध स्तर पर है जैसा कि नीचे बेचने का एक अच्छा समय होगा, अगर आरएसआई में ओवरस्टल है और बाजार में एक समर्थन स्तर, यह खरीदने का एक अतिरिक्त कारण है। एक अन्य लेख में, मैं गहराई में धुरी बिंदुओं को देखता हूं और मैं इन स्तरों का परीक्षण करने के लिए ऐतिहासिक डेटा का उपयोग करता हूं यह देखने के लिए कि क्या एक अच्छा व्यापार प्रणाली विकसित की जा सकती है। 2 ट्रेडिंग द न्यूज। इंट्राएड ट्रेडिंग के लिए एक और प्रभावी तरीका समाचार विज्ञप्ति और आर्थिक रिपोर्टों का व्यापार करना है जब समाचार का एक सकारात्मक टुकड़ा बाहर आता है तो आप बाजार को खरीदना चाहते हैं और जब समाचार का एक नकारात्मक हिस्सा निकलता है तो आप बेचना चाहते हैं। व्यापार नहीं है जितना आसान लगता है, खासकर जब y या फिर एक रिटेल व्यापारी और बैंक और हेज फंड व्यापारियों के पास सभी तेजतम समाचार फीड्स और अंदर के सूत्रों तक पहुंच है, उदाहरण के लिए, उच्च आवृत्ति व्यापारिक एचएफटी एल्गोरिदम, एक दूसरे विभाजन में आर्थिक रिपोर्टों का विश्लेषण और प्रतिक्रिया करने में सक्षम हैं, जिससे यह प्रतिस्पर्धा के लिए असंभव हो तो समाधान केवल सबसे बड़ी समाचार विज्ञप्ति के लिए छड़ी है जो वास्तव में बाजारों को स्थानांतरित करता है और अपने अंतर्ज्ञान का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा जोखिम इनाम पदों को लेता है। कुछ मामलों में आप समाचार प्राप्त होने से पहले एक स्थान लेना चाह सकते हैं। अपने व्यापार का प्रबंधन करने और फिर से पहले कदम उठाने में सक्षम हो, यह आसान नहीं है, लेकिन अगर आप व्यापार के दाहिने तरफ आते हैं तो बड़े लाभ बन सकते हैं, जैसा कि इन व्यापारियों द्वारा साबित हुआ है जिन्होंने आर्थिक आंकड़ों तक अवैध पहुंच प्राप्त की और लाखों बनाये संभावित संभावनाओं के बारे में। आर्थिक रिलीज या आय की रिपोर्ट के परिणाम की भविष्यवाणी संभव नहीं हो सकती है, लेकिन मूल्य की कार्रवाई का विश्लेषण करना और सावधान जोखिम-आधारित दांव बनाने के लिए संभव है। उदाहरण के लिए, यदि एक मजबूत, सकारात्मक, समाचार का टुकड़ा बाहर आ जाता है और बाजार को ऊपर उठने के लिए संघर्ष करना चाहिए, यह एक महत्वपूर्ण संकेत है जिसे खाते में लिया जाना चाहिए। इस उदाहरण में, मूल्य कार्रवाई यह सुझाव दे रही है कि पर्याप्त खरीदार नहीं हैं, भले ही बाजार में अभी अच्छी खबर है प्रतिरोध का मतलब है, और जब अच्छी खबर आती है, या जब बुरी खबर आती है, तो बाजार आसानी से गिर सकता है। घटनाओं के संबंध में मूल्य कार्रवाई की व्याख्या करने में सक्षम होना बिल्कुल महत्वपूर्ण है। बस हाल ही में, अमेरिकी गैर-खेत के वेतन से बदतर निकले उम्मीद है, लेकिन बाजार में मुश्किल से उछाल क्यों क्योंकि बाजार में कमी लाने के लिए पर्याप्त विक्रेता नहीं थे, इसलिए बाजार में कम से कम प्रतिरोध की कमी हुई, इसलिए जब बुरी खबर पूरी तरह से अवशोषित हो गई थी तब बाजार समाप्त हो गया था। जो समाचार अंतराल के लिए देखने के लिए जारी होता है व्यापार। कई समाचार विज्ञप्तिओं का कोई प्रभाव नहीं है लेकिन वायदा कारोबारियों के लिए सबसे अच्छी खबर विज्ञप्ति नीचे सूचीबद्ध हैं गैर-कृषि भुगतान 100-150 पीएपीएस की औसत अमरीकी डालर की चपटे सेंट्रल बैंक घोषणाएं ब्याज दर निर्णय विशेषकर खुदरा बिक्री औसत 80 पिप्स अमेरिकी व्यापार शेष औसत 70 पिप्स अमेरिकी सीपीआई औसत 70 pips। समाचार व्यापार के साथ की कुंजी आपको बाज़ार की भावना का पालन करने की ज़रूरत नहीं है बाजार में क्या उम्मीद की जाती है और अगर ज़रूरतें आपके पक्ष में हैं तो अगर भीड़ के खिलाफ स्थिति लेनी है, उदाहरण के लिए, अगर बाजार में 70 मौकों की कीमत है जो कि फेड ब्याज दरों को बढ़ाएगा और आप इसे बनाएंगे सिर्फ एक 25 मौका है, तो बाजार के मुकाबले चलना बहुत जोखिम के साथ एक व्यापार प्रदान करता है। समाचार व्यापार लाभदायक हो सकता है, लेकिन आम तौर पर इसे तुरंत सोच और थोड़ा तैयारी की आवश्यकता होती है जो भी हो, यह हमेशा कुछ समय के लिए इसे पूरा करने की कोशिश करता है एक व्यापारिक सिम्युलेटर। यदि आप अधिक समाचार और घटना-आधारित रणनीतियों में दिलचस्पी रखते हैं तो आप क्वांटाडिया की जांच कर सकते हैं जिसमें स्टॉक, मुद्राओं और वायदा के लिए 200 से अधिक मात्रात्मक व्यापारिक रणनीतियों का डाटाबेस है। घटनाओं के साथ-साथ लंबी अवधि के तरीकों पर आधारित और यह व्यापार विचारों को खोजने के लिए मेरा पसंदीदा संसाधनों में से एक है। कठिनाई के लिए कौशल की आवश्यकता होती है लेकिन यह सबसे लोकप्रिय अंतरार्पण व्यापारिक तकनीकों में से एक है स्केलिंग पद्धति कम अवधि के साथ कई ट्रेडों को लेना है , यहां और वहां एक या दो पिपों को पकड़ने की उम्मीद करते हुए, उन्हें आप के रूप में बनाते हैं। बढ़ते हुए, व्यापारियों ने बाजार में मिनट की अक्षमताओं की गणना करने के लिए एल्गोरिदम का उपयोग किया है और यहां और वहां कई तरह के टक के बारे में बताया है, विशेषकर विदेशी मुद्रा बाज़ार में यह बिना कहने के लिए जाता है कि स्केलिंग को बेहद तंग फैलता है, बहुत सारा अभ्यास और बहुत अधिक कौशल की आवश्यकता होती है.यदि आप इसे स्केलिंग करने में शामिल हो जाते हैं तो एक रिबेट कंपनी के साथ साइन अप करने का भी एक अच्छा विचार है क्योंकि आप अपने कुछ कमीशन को वापस प्राप्त कर सकते हैं लेकिन मैं निश्चित रूप से किसी भी इंट्राडे ट्रेडिंग सिस्टम से दूर रहें जो बाजारों को खोदने का दावा कर सकता है क्योंकि यह संभवत: सत्य नहीं है। मैं स्केलिंग का एक बड़ा प्रशंसक नहीं हूं क्योंकि यह आम तौर पर एक ऐसी तकनीक है जिसके लिए बहुत समय और अनुशासन की आवश्यकता होती है I एसएएस को देखने के लिए असामान्य नहीं है कि स्केल्पर एक महीना मुनाफे के लायक बनाते हैं और कमजोरी के कुछ क्षणों पर उन्हें मिटा देते हैं। 4 अप्रत्याशित घटनाएं। अक्सर, अल्पकालिक ट्रेडों को सिक्का फ्लिप से बेहतर नहीं होता और आप जितना ज्यादा होता कैसीनो में जाने और रूले मेज पर काले रंग की सट्टेबाजी की जा रही है। फिर भी, मैं एक दूसरे समय में व्यस्त रहूंगा कि अगर मुझे एक मौका मिलता है तो यह याद रखना बहुत अच्छा होता है। उदाहरण के लिए, शायद एक स्टॉक को बहुत आक्रामक तरीके से बेचा गया है खराब कमाई संख्या, या हो सकता है कि एक प्राकृतिक आपदा हो या एक सदमे की घटनाएं हैं, इन व्यवसायों में अवसर हैं लेकिन अक्सर वे आसपास नहीं आते हैं.वे आमतौर पर बड़ी मात्रा में अनिश्चितता और भावनाओं को शामिल करते हैं तो मुख्य रूप से एक विपरीत स्थिति में किसी और को दूसरे तरीके से ट्रेड करें तो अनुशासित रहें और रुकावट न करें। उदाहरण के लिए, जनवरी 2015 में स्विस नेशनल बैंक ने यूरो और फ्रैंक के खिलाफ विनिमय नियंत्रण को ऐतिहासिक अनुपात से लाद दियायह एक अप्रत्याशित घटना थी जिसने कई विदेशी मुद्रा व्यापारियों को आश्चर्यचकित करके पकड़ा था और कुछ विदेशी मुद्रा कंपनियों को परिसमापन में भेज दिया था। लेकिन जैसा कि आप चार्ट से देख सकते हैं, मजबूर बेचने और व्यापार के विपरीत पक्ष को लेने के कारण बहुत अधिक प्रतिक्रिया हुई थी अगले दिन खरीदने के लिए सही समय होता है जैसा कि स्पष्ट है, बाजार में अक्सर अधिक प्रतिक्रिया होती है और यह अक्सर दूसरे तरीके से जाने का भुगतान करती है। एक और उदाहरण के रूप में, 2010 की फ्लैश दुर्घटना को याद रखें जब एसपी 500 मिनट के मामले में लगभग 10 इसने कई व्यापारियों को ले लिया होता, लेकिन अगर आप सचेत होते थे और किनारे पर, आप शायद कूदने में सक्षम हो गए हों और बाजार में उतार-चढ़ाव की स्थिति में तेजी से बढ़ोतरी हुई हो। अंत में, यहां जापानी निक्केई के चार्ट पर दुर्घटनाग्रस्त भूकंप और सुनामी 2011 में। समय पर, व्यापक आतंक, तबाही, अराजकता, और हर कोई अपनी जापानी होल्डिंग्स को डर से बेचा, यह एक प्राकृतिक आपदा से मुनाफे का अच्छा नहीं है, लेकिन अगर आपने समय पर कहा था मैं थी nk यह थोड़ी धीमा है, मुझे लगता है कि जापान ठीक हो जाएगा, आप डुबकी खरीदने के लिए पैसा बनाते हैं और एक तरह से, आप ज़रूरत के समय में देश को सहायता दे सकते थे। वापस देखकर, निक्की ने उन लोगों को फिर से शुरू किया चढ़ाव, लेकिन आपदा के समय, घटनाओं पर प्रतिक्रिया देने वाले अंतर व्यापारियों के लिए तेजी से मुनाफा उपलब्ध था। अतिरिक्त संसाधन आप शुरुआती के लिए सर्वोत्तम ट्रेडिंग पाठ्यक्रमों की मेरी सूची भी पसंद कर सकते हैं। आईजी इंडेक्स के साथ एक लाइव ट्रेडिंग खाते के लिए साइन अप करें और आज व्यापार शुरू करें डेमो खाते भी उपलब्ध हैं। कृपया इसे साझा करने पर विचार करें यदि आप इसे उपयोगी पाते हैं और मेरी मेलिंग सूची के लिए अद्यतन और डिस्काउंट प्राप्त करने के लिए साइन अप करें। पढ़ने के लिए धन्यवाद

No comments:

Post a Comment